December 5, 2021

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

विधानसभा चुनाव को लेकर दिन भर चली भाजपा की बैठक

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन

देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले मे भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री,गोरखपुर क्षेत्र के चुनाव प्रभारी अरविन्द मेनन ने कहा कि लोकतंत्र में जनता का सम्मान सर्वोपरि होता है। केंद्र व राज्य सरकार ने नौजवानों, किसानों, महिलाओं, गरीबों की तरक्की तथा सम्मान के लिए काम किया है। इसी के बल पर दोबारा प्रदेश में कमल खिलेगा। कहा कि पहले से भी अधिक बहुमत की सरकार बनेगी। बोले कार्यकर्ताओं को केवल यही सोचकर बैठ जाना नहीं है। सरकार की उपलब्धियों और कमल को जन-जन तक पहुंचाना होगा।

*राष्ट्रीय मंत्री ,प्रदेश के सह प्रभारी और भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने 2022 विजय का तैयार किया ब्लू प्रिंट*

श्री मेनन आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुये औरा चौरी भाजपा कार्यालय पर विभिन्न इकाइयों की अलग-अलग बैठक को सम्बोधित करते हुये कही।
उन्होंने कहा कि अब पार्टी का सारा काम शक्ति केंद्र को आधार बनाकर हम सभी को करना है,हमे शक्ति केंद्रों पर सप्ताह में एक बार और महीने में चार बार जाना है,जहा बूथ समिति के सदस्यों के साथ बैठक और बूथ पर रहने वाले लोगो से सम्पर्क कर सरकार की योजनाओं की चर्चा करना है ।आगामी 29 अक्टूबर को देश के गृह मंत्री अमित भाई शाह लखनऊ से सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे,इस दिन हर विधानसभा क्षेत्र में 10 जगहों पर कैम्प लगाकर हम सभी को भी सदस्यता करनी है।वही 1 नवम्बर से नये मतदाता बनाने का कार्य शुरू हो रहा है।जिसे पार्टी अभियान के रूप में ले रही है।

*बैठकों में लगभग 300 प्रमुख कार्यकर्ताओ को विधानसभा चुनाव जीतने का संगठन के शीर्ष पदाधिकारियों ने दिया मंत्र*

इसलिये अब हम सभी सब कुछ भूल कर अगले चुनाव तक पार्टी के शक्ति केंद्र को ही अपना हिदुस्तान,प्रदेश और जिला मानकर काम करेंगे।एक शक्ति केंद्र के अंदर अधिकतम 5 बूथ है,इसलिये हमे काम करने में आसानी होगी।हर बूथ पर कम से कम 50 नये मतदाता और 50 नये पार्टी के सदस्य हमे बनाना ही बनाना है।बूथ का हमारा कार्यकर्ता सीमा पर खड़े सेना की जवान की तरह है।अगर जवान शिथिल पड़ा तो दुश्मन देश घुस जाता है,उसी तरह अगर हमारा बूथ का कार्यकर्ता शिथिल हुआ तो फसली,नकली और कतली यानी कांग्रेस,बसपा और सपा हमारे घर मे घुस जायेंगे।इसे हमे नही होने देना है और अपने शक्ति केंद्र तथा बूथ को अभेद्य किला बना देना है।11-13 नवम्बर के बीच सभी मंडलो की कार्यशाला आयोजित करनी है।पिछले चुनाव में हमे 52 प्रतिशत मत मिले थे जिसे हमें हर हाल में क्रास करना है और प्राप्त मत प्रतिशत 54-55 प्रतिशत तक पहुचाना है।इसके लिये बूथ-बूथ,जन-जन,घर-घर हमे कमल लेकर जाना है।केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से सम्पर्क कर उनसे चर्चा करें तथा उन्हें यह बताये की यह लाभ उन्हें मोदी,योगी,कमल और भाजपा की सरकार ने दिया है।

*बूथ जीता चुनाव जीता के नारे के साथ काम करे कार्यकर्ता*

प्रदेश सह प्रभारी विवेक ठाकुर ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। कार्यकर्ताओं की एकजुटता और परिश्रम से ही भाजपा को दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल होने का गौरव प्राप्त है। देश में भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जिसमें सबसे पीछे की लाइन में बैठे और सबसे आगे की लाइन में बैठे कार्यकर्ता का सम्मान, उपयोगिता बराबर होती है। उन्होंने केरल और पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार न होने का दर्द बताया और नसीहत भी दी। कहा कि विपक्षी दल एकता बनाएंगे लेकिन भाजपा कार्यकर्ता की मेहनत के आगे नहीं खड़े हो पाएंगे।भाजपा कार्यकर्ता मतभेद भुलाकर काम करेंगे और विपक्ष को धूल चटाकर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने का काम करेंगे। विपक्ष अपने मंसूबों में कतई कामयाब नहीं होगा। कार्यकर्ता केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के साथ जनता के बीच जाएंगे। हर घर पर दस्तक देकर समर्थन मांगेंगे। हर तबके को जोड़कर मिशन 2022 को कामयाब बनाएंगे।
भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।
इस दौरान क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेन्द्र सिंह,जिला प्रभारी सुनील गुप्ता भी उपस्थित रहे।
औरा चौरी भाजपा कार्यालय पर आज विभिन्न इकाइयों की बैठक हुयी।बैठक को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री, गोरखपुर क्षेत्र के चुनाव प्रभारी अरविन्द मेनन तथा प्रदेश सह प्रभारी,राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर,भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ.धर्मेन्द्र सिंह ने अलग अलग लिया।
पहली बैठक में भाजपा के जिला पदाधिकारी,मोर्चो के अध्यक्ष और महामंत्री रहे।
दूसरी बैठक में जिले के चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्यों ने भाग लिया।
तीसरी बैठक में भाजपा के पंचायतों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
चौथी बैठक में पूर्व पदाधिकारियों और वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
पांचवी बैठक सहकारिता के प्रतिनिधियों की हुयी।
छठी बैठक सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में नामित कार्यकर्ताओ की हुयी।
सातवी बैठक में नगर पालिका और नगर पंचायतों में भाजपा के चेयरमैन और सभासदों की हुयी।
अंतिम और आठवी बैठक जिला समन्वय समिति के सदस्यों की हुयी।

*”टॉप 1 इंडिया न्यूज़ चैनल देवरिया विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे- 9839264099*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 7080822042
Translate »