Top1 india news

No. 1 News Portal of India

जिलाधिकारी ने कोविड महामारी के प्रभावी नियंत्रण एवं जन मानस से जुडी सुविधाओं को लेकर जनपद में वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में गठित की 9 टीमें

1 min read

रिपोर्ट – मो सद्दाम हुसैन ( देवरिया 04 मई 2021 )
सभी टीम को किया कार्य आवंटन प्रतिदिन कार्यो की होगी समीक्षा
आवश्यकता पडने पर टीम अध्यक्ष कर सकतें है विशेषज्ञो को टीम में सम्मिलित-डीएम
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने वर्तमान में कोविड महामारी के दृष्टिगत एवं जनमानस से जुडी अन्य सुविधाओं को सुचारु एवं सुगम बनाये जाने एवं उसके प्रभावी पर्यवेक्षण के लिये विभिन्न सेवाओं से जुडे कार्य बिन्दुओं को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की टीम गठित की है। इस टीम में पुलिस अधीक्षक, सीडीओ, मुख्य चिकित्साधिकारी, ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट, एडीएम प्रशासन, एडीएम वित्त, एडीशनल एस पी, उप कृषि निदेशक, डीपीआरओ, उपायुक्त उद्योग को सम्मिलित किया गया है तथा ये सभी अधिकारी विभिन्न कार्य बिन्दुओं के अध्यक्ष/ सदस्य होगें, जो अपनी देखरेख में दिये गये कार्य आवंटन का सम्पादन सुनिश्चित करायेगें। जिलाधिकारी श्री निरंजन ने बताया है कि वर्तमान में कोविड महामारी की द्वितीय लहर के परिप्रेक्ष्य में महामारी के प्रभावी नियंत्रण, चिकित्सालयो में आइसीयू व आक्सीजनयुक्त बेड्स की व्यवस्था, एम्बुलेन्स सेवाओं की सुचारु व्यवस्था, आक्सीजन की निर्वाध आपूर्ति, जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने, लोगो की अवागमन को नियंत्रित करने, मीडिया को सही जानकारी देने, जनपद में स्थापित इन्टीग्रेटेंड कमाण्ड एवं कन्ट्रोम रुम की व्यवस्था सुनिश्चित करने, चिकित्सा इकाईयों द्वारा जनमानस की सभी व्यवस्था सुनिश्चित कराने, सभी औद्योगिक इकाईयो को सचंालित रखने व वहां पर काम कर रहे श्रमिको के समस्याओं के समाधान तथा जन सामान्य से लगातार संवाद आदि महत्वपूर्ण कार्यक्रमों हेतु आवश्यक कार्य बिन्दुओं के दृष्टिगत 9 समिति/टीम गठित की गयी है। उन्होने कहा है कि इन सभी समितियों के अध्यक्ष यथा-आवश्यक किसी अन्य अधिकारी अथवा विशेषज्ञ को समिति के सदस्य के रुप में नामित करने के लिये स्वतंत्र होगें। समिति द्वारा की गयी कार्यवाहियों से नियमित रुप से होने वाली प्रतिदिन बैठक में मुझे अवगत करायेगें। कन्ट्रोल रुम/आईसीसीसी द्वारा अधिक से अधिक संख्या में होम क्वारंटाइन / अस्पतालो में भर्ती मरीजो से बात किये जाने के निर्देश देते हुए कहा है कि यदि कही कोई कमी पायी जाती है तो तत्काल मुझे व सीएमओ को अवगत करायें। इसका भी सत्यापन किया जाये कि सभी संक्रमित व्यक्तियों को कोरोना किट/आयुष किट उपलब्ध हो रहा है कि नही। इन सभी बिन्दुओं पर आख्या प्रतिदिन के आयोजित बैठको में प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।
टीम प्रथम के अध्यक्ष मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी एन मोबाइल नम्बर 9454464859 तथा सदस्य डा सुरेन्द्र सिंह सीएमओ मोबाइल नम्बर 8004553031 होगें। इस टीम का कार्य दायित्व सरकारी व निजी चिकित्सालयों में आईसीयू के आक्सीजन युक्त की बेड्स की व्यवस्था सुनिश्चित करना, चिकित्सालयों में मैन पावर की व्यवस्था, टीकाकरण अभियान को सम्पन्न कराना एवं वैक्सीन की आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित कराना, भारत सरकार/उ0प्र0 सरकार के चिकित्सा, स्वास्थ्य, परिवार कल्याण मंत्रालय से समन्वय करना आदि कार्य दायित्व होगें। टीम द्वितीय के अध्यक्ष सीएमओ डा सुरेन्द्र सिंह एवं सदस्य ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट सुमित यादव मोबाइल नम्बर 9711467977 बनाये गये है। यह टीम एम्बुलेन्स सेवाओं, कन्ट्रोल रुम आवश्यक दवाओं, होम क्वारंटाइन की व्यवस्थाओं आदि का क्रियान्वयन करायेगी। टीम तृतीय के अध्यम एडीएम प्रशासन कुवर पंकज मोबाइल नम्बर 9454416354 जो भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा महत्वपूर्ण मुद्दो पर समन्वय रखेगें। एडीएम वित्त उमेश कुमार मंगला मोबाइल नम्बर 9454417614 टीम चतुर्थ के अध्यक्ष तथा उपायुक्त उद्योग अनुराग यादव मोबाइल नम्बर 9454807787 सदस्य बनाये गये है। यह टीम जनपद में औद्योगिक इकाईयों एवं श्रमिको आदि के संबंध में कार्य करेगी।
मुख्य विकास अधिकारी कृषि एवं पशुपालन से जुडी समस्याओं के लिये गठित टीम पंचम के अध्यक्ष एवं उप कृषि निदेशक अरविन्द मिश्रा सदस्य होगें। छठ्ठे टीम के अध्यक्ष एडीएम प्रशासन एवं सदस्य एडिशनल एसपी राजेश सोनकर होगें, जो आक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था का कार्य देखेगें। सातवे टीम के अध्यक्ष एडीम एफआर जो प्रवासी कामगारो के जनपद में आने पर उनके जांच, क्वारंटाइन की व्यवस्था आदि देखेगें। आठवे टीम की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र द्वारा किया जायेगा। जनपद में कन्टेनमेण्ट जोन में प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित कराना तथा पूरे जनपद में मास्क की अनिवार्यता सहित सप्ताहिक बन्दी, जेल में साफसफाई, ट्रेनिंग सेन्टर एवं पुलिस लाईन आदि में सैनिटाइजेशन आदि कार्य का क्रियान्वयन कराया जायेगा। इस समिति में एडीएम प्रशासन भी सदस्य होगें।
नव वे टीम का गठन सीडीओं की अध्यक्षता में की गयी है, इसमें एडीएम प्रशासन, डीपीआरओ को सदस्य बनाया गया है। यह टीम जनपद के सभी नगरीय ग्रामीण क्षेत्रो में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन, निगरानी समितियों को सक्रिय रखने, पब्लिक एड्रेस सिस्टम को सुचारु बनाये रखने तथा पेयजल आदि व्यवस्था सुनिश्चित बनाये रखने का दायित्व इस टीम का होगा। उन्होने टीम के अध्यक्षो/सदस्यो से जन सुविधाओं एवं कोरोना महामारी के दृष्टिगत सभी आवश्यक बिन्दुओं एवं आवंटन कार्य दायित्वों का निर्वहन किये जाने की अपेक्षा सभी से की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 7080822042
Translate »