November 30, 2021

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

PM व प्रदेश की CM सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के संकल्प पथ पर कर रही है कार्य

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन

देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले मे कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा की देश की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के संकल्प पथ पर कार्य कर रही है इसी के तहत उ०प्र० में 2017 में भाजपा सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये कर्जमाफी का ऐतिहासिक कार्य किया गया, 1.44 लाख करोड़ रुपये गन्ना किसानों का भुगतान, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के द्वारा उ०प्र० में किसानों के खाते में 37,521 करोड़ की धनराशि अबतक भेजी जा चुकी है, 20 आधुनिक कृषि विज्ञान केंद्रों का व नयी चीनी मिलों को खोलने का काम किया गया है, किसानों को उत्तम किस्म के बीजों, आधुनिक कृषि सयंत्रो के लिए आधुनिक कृषि बीज केंद्र तथा गौवंश संरक्षण हेतु अच्छी नश्ल के दुधारू पशुओं की जानकारी व किसानों के पालतू पशुओं को निरोग बनाने के लिए प्रदेश भर के ग्रामीण क्षेत्रों में राजकीय पशुचिकित्सालय का निर्माण कराया जा रहा है, उक्त बातें कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने आज पथरदेवा व विकास खण्ड देसही के अन्तर्गत भटनी दादन व पिपरादौला कदम में उ०प्र०राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ (UPCLDF) द्वारा कृषि विभाग के 250 एम.टी. क्षमता वाले कृषि बीज केंद्र के भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही।उन्होंने कहा कि उ०प्र० में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक साढ़े चार वर्ष पूर्ण किया है, उत्तर प्रदेश देश का अग्रणी सर्वोत्तम प्रदेश बन गया है, 2017 के संकल्प पत्र में किये गये वादों को पूरा करते हुए योगी सरकार ने गांव, गरीब, किसान, पिछड़ा, दलित, वंचित, युवा, महिला, व्यापारी, कर्मचारी सहित समाज के हर वर्ग विकास और उत्थान के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिया है।
अति विशिष्ट अतिथि यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन वीरेन्द्र तिवारी ने कहा कि सपा-बसपा सरकारों में बेरोजगारी दर 17.5 प्रतिशत थी जबकि प्रदेश में भाजपा सरकार में 4.5 लाख से अधिक युवाओं/महिलाओं को रोजगार, 3.5 युवाओं को संविदा पर नियुक्ति, 82 लाख एमएसएमई इकाईयों के माध्यम से प्रदेश के 2 करोड़ से अधिक नागरिकों को रोजगार, एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत 25 लाख नागरिकों को रोजगार, उ०प्र०के ग्रामीण क्षेत्रों में 150 करोड़ से अधिक श्रमिकों को मनरेगा के तहत रोजगार दिया गया, आज उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी की 4.1 प्रतिशत रह गयी हैं।
उन्होंने कहा कि सपा-बसपा सरकारों में उ०प्र० में गुंडागर्दी चरम पर थी, कैराना व मुजफ्फरनगर जैसी घटनायें आम हो गयी थी, आये दिन बहन-बेटियों व महिलाओं के साथ अपराधिक घटनाएं घट रही थी,परन्तु प्रदेश में श्री योगी जी के नेतृत्व में सरकार बनते ही सपा-बसपा सरकारों में संरक्षण प्राप्त माफियाओं-गुंडों पर कठोर कार्यवाही करते हुए या तो उन्हें जेल जाना पड़ा अथवा पुलिस के हाथों इनकाउंटर में मारे गये तथा अपराधियों व भू-माफियाओं पर कड़ी कार्यवाही करते हुए उ०प्र० की सरकार ने 1,866 करोड़ से अधिक सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई और गरीबों की जमीन कब्जाने वालों पर बुलडोजर चलाने का काम किया गया।
श्री तिवारी ने कहा कि निवेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा के मोर्चे पर कभी यूपी सबसे पिछड़ा था आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में व श्री योगी जी की अगुवाई में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश पहले पायदान पर है।
उन्होंने बताया कि आवास, बिजली, सड़क, शौचालय, रसोई गैस से राशन तक सभी को बिना भेदभाव उपलब्ध हुआ है, सपा-बसपा सहित विपक्ष के सरकारों में निवेशक यूपी की तरफ रुख तक नहीं करते थे,, जबकि, योगी सरकार में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक की निवेश योजनाएं जमीन पर उतर रही है। डिफेंस कॉरिडोर से लेकर एक्सप्रेसवे तक यूपी की तस्वीर बदल रहे हैं।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सपा-बसपा सरकारों में भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया था, युवाओं का हक छीना गया, वहीं योगी सरकार में अब तक 4 लाख से अधिक युवाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरी मिल चुकी है।
अध्यक्षता करते सदर सांसद डा. रमापतिराम त्रिपाठी ने कहा कि अयोध्या, काशी, कुशीनगर, मथुरा, चित्रकूट सहित हमारे सांस्कृतिक व आध्यात्मिक गौरव के प्रतीक स्थलों की ओर तुष्टिकरण की राजनीति में उलझी सपा-बसपा, कांग्रेस की सरकारों ने कभी झांकने तक की कोशिश नहीं की। आज, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से लेकर श्रीराम मंदिर के निर्माण तक का संकल्प साकार हो रहा है। उन्होंने ने कहा कि कोविड की आपदा में जब विपक्ष घर में दुबका था, वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताकर घटिया राजनीति कर रहा था, उस समय सरकार पूरे मनोयोग से प्रदेशवासियों की जान व जीविका बचाने में लगी थी, कोविड नियंत्रण के यूपी मॉडल को पूरे विश्व ने सराहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां विश्व में सर्वाधिक वैक्सिनेशन का रिकार्ड बना है, वहीं यूपी भी वैक्सिनेशन व कोविड टेस्टिंग में देश में नंबर वन है।
सदर सांसद ने कहा कि जनाकांक्षाओं पर नियमित रूप से खरे उतरने का ही परिणाम है कि जनता ने 2019 के लोकसभा चुनाव, उपचुनावों, पंचायत चुनावों सहित जनकसौटी के हर मानकों पर भाजपा को पूरा आशीर्वाद दिया है, भ्रष्टाचार, परिवारवाद और नकारात्मकता की राजनीति करने वाले सपा-बसपा सहित पूरे विपक्ष का बोरिया-बिस्तर बांधने का फैसला जनता ने कर लिया है और 2022 के विधानसभा चुनावों में भी जनता भाजपा को अपना पूरा आशीर्वाद देगी, जनता के आशीर्वाद से हम पुनः 300 से अधिक सीटे जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।
इस दौरान विजय श्रीवास्तव, आशुतोष सिंह,डा. प्रवीण निखर,रमेश सिंह,राधेश्याम शुक्ला आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 7080822042
Translate »